Independence day shayari 2019

वतन पर जो फिदा होगा, अमर वो हर नौजवान होगा,
रहेगी जब तक दुनिया ये, अफसाना उसका बयाँ होगा।

(2)

आजादी की कभी शाम ना होंगे देंगे,
शहीदों की कुर्बानी बदनाम ना होने देंगे,
बची है लहू की एक बूँद भी रगों में,
तब तक भारत माता का आँचल नीलाम ना होने देंगे।

(3)

काले गोरे का भेद नहीं,
इस दिल से हमारा नाता है,
कुछ और न आता हो हमको,
हमें प्यार निभाना आता है।

(4)

धरती सुनहरी अंबर नीला हर मौसम रंगीला,
ऐसा देश है मेरा।

(5)

कुछ नशा तिरंगे की आन का है,
कुछ नशा मातृभूमि की शान का है,
हम लहरायेंगे हर जगह ये तिरंगा,
नशा ये हिन्दुस्तान का सम्मान का है।

(6)

जमाने भर में मिलते है आशिक कई,
मगर वतन से खूबसूरत कोई कफन नहीं होता,
नोटों में लिपट कर और सोने में लिपटकर मरे है कई,
मगर तिरंगे से खूबसूरत कोई कफन नहीं होता।

(7 )

दे सलामी इस तिरंगे को,
जिससे तेरी शान है,
सर हमेशा ऊँचा रखना इसका,
जब तक दिल में जान है।

(8 )

ये बात हवाओं को भी बताये रखना,
रौशनी होगी चिरागों को भी जलाये रखना,
लहू देकर जिसकी हिफाजत की हमने,
ऐसे तिरंगे को सदा दिल में बसाये रखना।

(9)

हर तूफान को मोड़ दे दो जो हिन्दुस्तान से टकराए,
चाहे तेरा सीना हो छलनी, तिरंगा ऊँचा ही लहराए।

(10 )

आजाद भारत के लाल है हम,
आजाद शहीदों को सलाम करते हैं।

(11 )

देश पर जिसका खून ने खौले,
खून नहीं वो पानी है,
जो देश के काम न आए वो बेकार जवानी हैं।

(12)

स्वतंत्रता दिवस पर अनमोल विचार - 15 अगस्त इंडिपेंडेंस डे कोट्स हिंदी में

याद रखिये सबसे बड़ा अपराध अन्याय सहना और गलत के साथ समझौता करना हैं।

(13)

दुश्मन की गोलियों का सामना हम करेंगे,
आजाद है आजाद ही रहेंगे।

(14 )

लिख रहा हूँ मैं अंजाम जिसका कल आगाज आएगा,
मेरे हर एक लहू का कतरा इकलाब लाएगा,
मैं रहूँ या न रहूँ पर यह वादा है तुमसे मेरा की,
मेरे बाद वतन पर मरने वालों का सैलाब आएगा।

(15 )

खूब बहती है अमन की गंगा बहने दो,
मत फैलाओ देश में दंगा रहने दो,
लाल हरे रंग में मत बांटों हमको,
मेरे छत पर एक तिरंगा रहने दो।

(16 )

तैरना है तो समंदर में तैरों नालों में क्या रखा है,
प्यार करना है तो देश से करो औरों में क्या रखा है।

(17 )

नजारे नजर से ये कहने लगे,
नयन से बड़ी कोई चीज नहीं,
तभी मेरे दिल ने ये आवाज दी,
वतन से बड़ी कोई चीज नहीं।

स्वतंत्रता दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं

वतन हमारा ऐसा कोई छोड़ ना पाए,
रिश्ता हमारा ऐसा कोई तोड़ ना पाए,
दिल हमारा एक है एक हमारी जान है,
हिंदुस्तान हमारा है और हम इसकी शान हैं।

15 अगस्त शायरी हिंदी में

ना जियो धर्म के नाम पर,
ना मरो धर्म के नाम पर,
इंसानियत ही है धर्म वतन का,
बस जियो वतन के नाम पर।

१५ अगस्त पर शायरी

दिल हमारे एक हैं एक हमारी जान है,
हिंदुस्तान हमारा है हम इसकी शान हैं,
जान लुटा देंगे वतन पर हो जायेंगे कुर्बान,
इसलिए हम कहते हैं मेरा भारत महान।

73 स्वतंत्रता दिवस पर शायरी

मोहब्बत का दूसरा नाम है मेरा देश,
अनेकों में एकता का प्रतीक है मेरा देश,
चंद गैरों की सुनना मुझे गँवारा नहीं,
हिंदू हो या मुस्लिम सभी का प्यारा है मेरा देश।

15 August Ki Shayari hindi me

गूंज रहा है दुनिया में भारत का नगाड़ा,
चमक रहा आसमान में देश का सितारा,
आजादी के दिन आओ मिलकर करें दुआ,
बुलंदी पर लहराता रहे तिरंगा हमारा।

15 अगस्त शेरो शायरी

वतन हमारा मिसाल मोहब्बत की,
तोड़ता है दीवार नफरत की,
मेरी खुशनसीबी है जो मिली जिंदगी इस चमन में,
भुला ना सकेंगे इसकी खुशबू सातों जन्म में।

15 अगस्त की बधाई शायरी

वतन हमारा शान-ए-जिंदगी,
वतन परस्ती है वफा-ए-जमी,
देश के लिए मर मिटने कुबूल है हमें,
अखंड भारत के सपने का जुनून है हमें।

Heart Touching Shayari on Independence Day 2019

सीने में जुनून और आंखों में देशभक्ति की चमक रखता हूँ,
दुश्मन की सांसे थम जाए आवाज में इतनी धमक रखता हूं।

15 August Independence Day 2019 Hindi Shayari

जिसका ताज हिमालय है,
जहां बहती है गंगा,
जहां अनेकता में एकता है,
सत्यमेव जयते जहाँ नारा है,
वह भारत देश हमारा है।

स्वतंत्रता दिवस 15 अगस्त के लिए शायरी

देशभक्ति के तराने गाएं,
आओ स्वतंत्रता दिवस मनाए,
दुश्मनों की है हम पर कुटिल नजर,
आतंकवाद के रूप में ढा रहे कहर।

Swatantrata Diwas Par Shayari hindi mai

तिरंगा आन है अपनी तिरंगा शान है अपनी,
न धन-दौलत न शोहरत बस तिरंगा शान है अपनी,
सभी इस बात को मन के हर एक पन्ने पर लिख लेना,
यही गीता यही बाइबल यही कुरआन है अपनी।

15 August Desh Bhakti Shayari in Hindi

मुझे तन चाहिए ना धन चाहिए,
बस अमन से भरा यह वतन चाहिए,
जब तक जिंदा हूं मातृभूमि के लिए,
और जब मरू तो तिरंगा कफन चाहिए।

15 अगस्त पर जोशीली शायरी

खुशनसीब है वे जो वतन पर मिट जाते हैं,
मरकर भी वो लोग अमर हो जाते हैं,
करता हूं उन्हें सलाम ए वतन पर मिटने वालों,
तुम्हारी हर सांस में तिरंगे का नसीब बसता है।

१५ अगस्त स्पेशल शायरी

इश्क तो करता है हर कोई,
महबूब पर मरता है हर कोई,
कभी वतन को महबूब बना कर देखो,
तुझ पर मरेगा हर कोई।

15 August Shayari Image in hindi

मैं भारत का हर दम सम्मान करता हूं,
यहां की चांदनी मिट्टी का ही गुणगान करता हूं,
मुझे चिंता नहीं स्वर्ग जाकर मोक्ष पाने की,
तिरंगा हो कफन बस यही अरमान रखता हूं।

स्वतंत्रता दिवस पर शहीदों के सम्मान में शायरी

चलो फिर से वो नजारा याद कर लें,
शहीदों के दिल में थी जो ज्वाला वो याद कर लें,
जिसमें बहकर आजादी पहुंची थी किनारे पर,
बलिदानियों के खून की वो धारा याद कर लें।

स्वतंत्रता सेनानियों को नमन शायरी

गुलाम बने इस देश को आजाद तुमने कराया है,
सुरक्षित जीवन देकर तुमने कर्ज़ अपना चुकाया है,
दिल से तुमको नमन है करते,
ये आजाद वतन जो दिलाया है।

Happy 73th Independence Day 2019

आओ देश का सम्मान करें,
शहीदों की शहादत याद करें,
एक बार फिर से राष्ट्र की कमान,
हम हिंदुस्तानी अपने हाथ धरे,
आओ स्वतंत्रता दिवस का मान करें।

दुनिया का सबसे प्यारा देश

तिरंगा लहरायेंगें,
भक्ति गीत गुनगूनायेंगें,
वादा करो इस देश को,
दुनिया का सबसे प्यारा देश बनायेंगें।

आशा करता हूँ आपको स्वतंत्रता दिवस की शायरी पसंद आएँगी।

भारत के 73 वें इंडिपेंडेंस डे पर उन स्वतंत्रता सेनानियों और बलिदानियों को शत शत नमन जिन्होंने हमें आजाद वतन दिलाया, जिनकी बदौलत आज हम स्वतंत्र भारत में सांस ले रहे हैं।

यह न पूछें की आपका देश आपके लिए क्या करता है, बल्कि पूछें की आप अपने देश के लिए क्या कर सकते हैं।

अगर मैं देश की सेवा में मर गया, तो भी मुझे गर्व होगा, मेरे खून की हर बूँद इस देश के विकास में योगदान देगी और इसे मजबूत और गतिशील बनाएगी।

आप सभी देशवासियों को स्वतंत्रता दिवस की ढ़ेरों सारी शुभकामनाएं, आईये आज से हम संकल्प लेते है की भारत को भ्रष्टाचार मुक्त और खुशहाल देश बनायेंगे।

Comments

Popular posts from this blog

partner earning app link

TTWIN ऑनलाइन कमाई करने वाला प्लेटफॉर्म

RUSH APP LUDO SE KAMAYE 1000+